रविवार, 7 फ़रवरी 2016

सात दिवसीय पुस्तक मेला में कवि सम्मेलन आयोजित

सात दिवसीय पुस्तक मेला में कवि सम्मेलन आयोजित
लाल बिहारी लाल
बदरपुर।  खुशबू विकास सहयोगी समिति  द्वारा नेशनल बुक  ट्रस्ट के सौजन्य से  सात दिवसीय पुस्तक प्रोन्नति प्रशिक्षण कार्य़शाला,  संगोष्ठी एवं पुस्तक मेले का आयोजन के दौरान लाल कला मंच की ओर से बदरपुर क्षेत्र के ताजपुर पहाड़ी स्थित कोसमोस सीनियर सेकेन्डरी स्कूल में कवि सम्मेलन का आयोजन किया गया।
       इस सम्मेलन की शुरुआत संस्था के अध्यक्ष राकेश कोहली,डा. के.के. तिवारी एवं लाल कला मंच के सचिव लाल बिहारी लाल द्वारा दीप प्रज्जवलन से हुआ। कवि स्मेलन में शिव प्रभाकर ओझा,लाल बिहारी लाल,जय प्रकाश गौतम ,महेन्द्र प्रीतम,निष्पक्ष बुलंदशहरी,गिरीराज गिरीश,पूर्णिमा अग्रवाल,नानक चंद,इसरार अहमद अजीम आदी ने भाग लिया औऱ अपनी अपनी कविताओं से सबका मन मोह लिया। खूशबू विकास सहयोगी समिति संस्था की ओर से सभी कवियो को एक मोमेंटो और लाल कला मंच की ओर से पुस्तके अतिथियों द्वारा भेंट की गई। इस सम्मेलन का संचालन शिव प्रभाकर ओझा ने किया तथा अध्यक्षता लाल कला मंच की अध्यक्षा सोनू गुप्ता ने की।
    इश अवसर पर खुशबू विकास समिति के उपाध्यक्ष राम सुमेर तिवारी,सह सचिव वीरभान सिंह, ब्यवस्थापक शैलेन्द्र सारस्वत तथा भाई लाल,गजेन्द्र सिंह चौहान, अनिल कुमार जुनेजा ,ओ.पी. मिश्रा सहित क्षेत्र के कई गन्य मान्य मोयूद थे।



     इस सात दिवसीय पुस्तक मेले का शुभारंभ  दक्षिणी दिल्ली के सांसद रमेश विधूड़ी द्वारा 4 फरवरी को द्वीप प्रज्जवलन से शुरु हुआ था।   इस अवसर पर विभिन्न पुस्तक के प्रकाशकों ने अपनी-अपनी पुस्तकों का प्रदर्शनी लगा रखा है जिसमें क्षेत्र के सैकड़ो बच्चों ने प्रतिदिन पुस्तकों का अवलोकन किया तो कुछ ने अपनी-अपनी जरुरत के हिसाब से किताबें भी खरीदी। इन दिनो बच्चों के लिए विभिन्न प्रतियोगिता परीक्षाओं का आयोजन भी किया गया । इस कार्यक्रम का समापन 10 फरवरी को पुरस्कार वितरण से होगा।
प्रस्तुति-लाल बिहारी लाल
लेखक एवं सचिव
लाल कला मंच,नई दिल्ली
फोन-09868163073/7042663073

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें